श्रीलंका में पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्ष और परिवार के सदस्‍यों को त्रिंकोमाली नौसेना केंद्र ले जाया गया

0
46

श्रीलंका में पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्ष और उनके परिवार के सदस्‍यों को ट्रिंकोमाली नौसेना केंद्र में स्‍थानांतरित किया गया है। देश में हिसंक प्रदर्शनों के बाद एक दिन पहले उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया था। प्रदर्शनों के कारण राष्‍ट्रव्‍यापी कर्फ्यू लगाना पडा था। डेली मिरर अखबार के अनुसार महिंदा राजपक्ष के ट्रिंकोमाली नौसेना केंद्र में स्‍थानांतरित किए जाने की खबरों के साथ ही वहां प्रदर्शनकारी एकत्र होना शुरू हो गए।

 

कोलंबो गजट ने खबर दी थी कि आज राजधानी शहर से कुछ हेलीकाप्‍टर रवाना देखे गए जिनमें कुछ वीवीआईपी सवार बताए गए। ऐसी अटकलें भी लगाई गई कि महिंदा राजपक्ष परिवार के सदस्‍य इन हेलीकाप्‍टरों में मौजूद थे।

प्रधानमंत्री के इस्‍तीफा देने के बाद कल कोलंबो में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सात लोग मारे गए और दो सौ घायल हो गए थे। उत्‍तर पश्चित प्रांत में कुरूनेगाला स्थित महिंदा राजपक्ष के निवास में कल आग लगा दी गई थी।

इस बीच, श्रीलंका की संसद के अध्‍यक्ष महिंदा जापा अभयवरदेना ने राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्ष से कहा है कि वे संसद की बैठक फिर से बुलाए ताकि देश में राजनीतिक अस्थिरता का समाधान तलाश किया जा सके। अभयवरदेना ने कहा कि नए प्रधानमंत्री और कैबिनेट के चुनाव के लिए संसद का सत्र बुलाना अनिवार्य है। उन्‍होंने बताया कि कल संसद परिसर में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक होगी। अध्‍यक्ष ने पिछले सप्‍ताह इस महीने की 17 तारीख तक संसदीय सत्र निलंबित कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने संसद को घेर लिया था और वे देश में जारी आर्थिक संकट का समाधान संसद से कराना चाहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here