प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, लोक सभा अध्यक्ष ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस पर बधाई दी

0
341

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः

 

“आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!”

 

उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

 

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

उपराष्ट्रपति ने ट्वीट संदेश में लिखा, “73वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई। गणतंत्र दिवस हमारे संविधान में निहित स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और सभी के लिए न्याय के पोषित सिद्धांतों में हमारे विश्वास की पुष्टि करने का एक उपयुक्त अवसर है।”

 

उन्होंने आगे जोड़ा, “यह उन स्वतंत्रता सेनानियों को गहन कृतज्ञता के साथ याद करने का अवसर है जिनके निस्वार्थ बलिदान से इस महान गणराज्य का जन्म हुआ। आइए आज हम अपने गणतंत्र की उपलब्धियों का जश्न मनाएं और एक शांतिपूर्ण और प्रगतिशील भारत के निर्माण की दिशा में खुद को समर्पित करने का संकल्प लें।”

 

73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राष्ट्रीय ध्वज तीरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा ‘1950 में आज के ही दिन हमारा संविधान लागू हुआ, लोकतंत्र की इतने वर्षों की गौरवशाली यात्रा में संविधान सतत मार्गदर्शक की भूमिका निभाता है। संविधान ने देश में समता, एकता और बंधुत्व की भावनाओं को प्रोत्साहित कर हर क्षेत्र की उन्नति और प्रगति का मार्ग दिया है।’

 

ITBP ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस मनाया

 

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में 15,000 फीट की ऊंचाई पर -35 डिग्री सेल्सियस में देश का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here