विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अध्‍यक्ष डॉ. ट्रेड्रॉस अधनोम घेब्रेयेसस ने आगाह किया कोरोना वायरस महामारी अभी समाप्‍त नहीं हुई है

0
970

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अध्‍यक्ष डॉ. ट्रेड्रॉस अधनोम घेब्रेयेसस विश्‍व के  नेताओं को आगाह किया है कि कोरोना वायरस महामारी अभी समाप्‍त नहीं हुई है। उन्‍होंने कहा कि विश्‍वभर में कोविड के नये वेरिएंट ओमीक्रॉन का फैलाव बहुत तेज गति से हुआ है, जिससे नये वेरिएंट विकसित होने की आशंका है। इसे देखते हुए संक्रमितों और उनके संबंधों का पता लगाना अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण हैं। डॉ. ट्रेड्रॉस ने इस भ्रांति के प्रति की चेतावनी दी कि ओमीक्रॉन वेरिएंट कमजोर है और इससे उत्‍पन्‍न चुनौती समाप्‍त हो गई है। उन्‍होंने कहा कि ओमीक्रॉन की वजह से अस्‍पताल में उपचार की नौबत आ रही है और मौतें भी हो रही हैं। उनका यह बयान यूरोप के कुछ देशों में बड़ी संख्‍या में नये रोगियों के सामने आने के मद्देनज़र जारी किया गया है।

जिनेवा स्थित विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुख्‍यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए डॉ. ट्रेड्रॉस ने कहा कि पिछले सप्‍ताह नये वेरिएंट से एक करोड़ 80 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here