पेइचिंग शीतकालीन ओलम्‍पिक खेलों के टिकट आम दर्शकों को नहीं बेचे जाएंगे

0
520

पेइचिंग शीतकालीन ओलम्‍पिक खेल आयोजन समिति ने सोमवार को घोषणा की है कि ओलम्‍पिक खेलों के टिकट आम दर्शकों को नहीं बेचे जाएंगे, केवल चुनिंदा दर्शकों को ही निरीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यह घोषणा 4 फरवरी को ओलम्‍पिक खेलों के शुरू होने के तीन सप्‍ताह पहले 15 जनवरी को तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन वेरियंट के एक मामले की 15 जनवरी को पुष्टि होने के बाद की गई है। इससे पेइचिंग तोक्‍यो के बाद लगातार दूसरा ओलम्‍पिक खेल है, जो बिना दर्शकों के खेला जाएगा।
चीन ने कहा है कि ओमिक्रॉन वेरियंट के फैलाव को देखते हुए सुरक्षित खेल पहली प्राथमिकता है। आयोजन समिति ने कहा है कि ओलम्‍पिक खिलाडि़यों और दर्शकों की कोविड महामारी की चिंताजनक और विषम स्थिति को देखते हुए हमने लोगों को टिकट बेचने की योजना में बदलाव करने का निर्णय लिया है। सोमवार को जारी एक बयान में अंतर्राष्‍ट्रीय ओलम्‍पिक समिति ने कहा है कि इस खेल में केवल चीन के ही निवासी भाग ले सकते हैं जिन्‍होंने कोविड रोकथाम के सभी एहतियाती उपाय अपनाये हुए हैं। विश्‍व आर्थिक मंच-2022 को सोमवार को संबोधित करते हुए चीन के राष्‍ट्रपति शी-चिनपिंग ने कहा है कि चीन विश्‍व को सुरक्षित और शानदार खेल उपलब्‍ध कराएगा।

2022 शीतकालीन ओलम्‍पिक खेल चीन की जीरो कोविड नीति के अंतर्गत बंद व्‍यवस्‍था के अनुसार होगा। हाल ही में, दक्षिणी शहर मेज़हाऊ में तेजी से फैलने वाले वेरियंट की पुष्टि के बाद चीन में पेइचिंग सहित कम से कम 9 शहरों में नौ जनवरी को ओमिक्रॉन वेरियंट के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here