भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 57 और दूसरे चरण के 48 उम्मीदवारों की घोषणा की; बहुजन समाज पार्टी ने 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की

0
105
आगामी विधानसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडेंगे। उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे। उत्‍तराखंड की पूर्व राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य आगरा-ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी की उम्‍मीदवार होंगी।

भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा चुनाव के लिए 107 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की। नई दिल्‍ली में उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए पार्टी नेता और केन्‍द्रीय मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने कहा कि 63 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है। करीब 20 प्रतिशत वर्तमान भाजपा विधायकों के नाम पहली सूची में नहीं हैं।
पार्टी के महासचिव अरूण सिंह ने कहा कि राज्‍य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को मथुरा से फिर प्रत्‍याशी बनाया गया है।
उत्तर प्रदेश में, बहुजन समाज पार्टी ने 10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए 58 सीटों में से 53 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख मायावती ने एक सम्मेलन में कहा कि पार्टी जल्दी ही शेष पांच सीटों पर उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके चुनाव नहीं लड़ने को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here